सुशांत केस में अब ड्रग एंगल:रिया घेरे में, नारकोटिक्स ब्यूरो करेगा जांच; सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- जहर दिया गया

सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- जहर दिया गया

सुशांत केस में अब ड्रग एंगल:रिया घेरे में, नारकोटिक्स ब्यूरो करेगा जांच; सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- जहर दिया गया

सुशांत की मौत की जांच के पांचवें दिन सीबीआई ने अभिनेता के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की। इसके अलावा सुशांत के नौकर दीपेश सावंत, रसोइए नीरज सिंह और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी फिर पूछताछ की है। इस बीच, केस में अब ड्रग्स का एंगल भी जुड़ गया है। मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अफसरों ने सीबीआई और नारकोटिक्स ब्यूरो (एनसीबी) को रिया चक्रवर्ती के कुछ वाॅट्सएप चैट सौंपे हैं। हालांकि इनका खुलासा नहीं किया गया। इस बीच, एक चैनल के हवाले से एनसीबी के डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने कहा कि हम ड्रग एंगल से जल्द ही जांच शुरू करेंगे। उधर, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने दावा कि रिया ने आज तक कभी भी ड्रग्स नहीं ली। एजेंसी चाहे तो अभिनेत्री के खून की जांच करा ले।इधर, एक न्यूज चैनल के मुताबिक मौत के दिन यानी 14 जून से 16 जून के बीच संदीप और एंबुलेंस के ड्राइवर अक्षय बांडगर के बीच चार बार बातचीत हुई थी।

सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- जहर दिया गया

सुशांत की मौत की पहेली सुलझती नहीं दिख रही है। जांच के पांचवें दिन डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में सीबीआई की सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ जारी रही। सूत्रों के अनुसार, सुशांत के घरेलू नौकर दीपेश सावंत, रसोइए नीरज सिंह और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने विरोधाभासी बयान दिए हैं और इसलिए सीबीआई ने उन्हें एक और दौर की पूछताछ के लिए बुलाया है। इनके अलावा सीए संदीप श्रीधर से भी पूछताछ की है।

इस बीच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विसंगतियों को लेकर सुशांत के परिजनों के वकील विकास सिंह ने सवाल उठाए हैं। कहा कि बेहद परेशान करने वाली बात है कि रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत के पेट में कुछ भी नहीं मिला। वहीं भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आरोप लगाया कि अभिनेता को मौत से पहले जहर दिया गया था। जानबूझकर शव के परीक्षण में देरी की गई, ताकि जहर पेट में पाचक द्रव्यों के जरिए घुल जाए और उसकी पहचान न हो सके।

मुंबई पुलिस के दो अफसरों को समन
सीबीआई ने मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी भूषण बेलनेकर और एक सब इंस्पेक्टर को समन भेजा है। जांच एजेंसी ने पिछले दिनों जांच अधिकारी का बयान लिया था।

रसोइए ने बताया था- हर हफ्ते पार्टी में शराब-गांजा चलता था
10 अगस्त को ईडी ने रिया और उनके परिवार के 4 मोबाइल हैंडसेट, दो आईपेड और एक लैपटॉप भी कब्जे में लिया था। दावा किया जा रहा है कि इसी की जांच से ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ है। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि सुशांत के रसोइए नीरज सिंह ने दावा किया था कि सुशांत ड्रग्स की सिगरेट पीते थे।

उसने यह भी कहा कि सुशांत, रिया और उनके बाकी दोस्त एक साथ मिलकर पार्टी किया करते थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि नीरज का कहना है कि मौत से पहले उसने तीन दिन तक अभिनेता के लिए ड्रग्स के रोल बनाए और 14 जून को जब सुशांत की मौत हो चुकी थी। बाद में एक भी सिगरेट नहीं थी।