पूर्णिया में हथियारबंद लुटरों ने मक्का व्यवसायी को परिवार समेत बंधक बनाकर दस लाख की डकैती डाली

गुलाबबाग सिंधिया बस्ती में मक्का व्यवसायी दिलीप सहनी के घर पंद्रह सशस्त्र अपराधियों ने डाकेजनी की।

पूर्णिया में हथियारबंद लुटरों ने मक्का व्यवसायी को परिवार समेत बंधक बनाकर दस लाख की डकैती डाली

बिहर के पूर्णिया सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग सिंधिया बस्ती में मक्का व्यवसायी दिलीप सहनी के घर पंद्रह सशस्त्र अपराधियों ने डाकेजनी की। डकैतों ने करीब एक घंटे तक घर में उत्पात मचाया। घर के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया गया। गृह स्वामी दिलीप सहनी समेत अन्य सदस्यों के साथ मारपीट की। परिजनों को बंधक बनाकर सात लाख नकदी, तीन लाख रुपये के सोना-चांदी के जेवर के अलावा घर के सभी सदस्यों के मोबाइल भी डकैत ले गए। 

घटना रविवार देर रात दो बजे की है। डकैत घर के मुख्य गेट का ताला तोड़ अंदर प्रवेश किया और दहशत फैलाने के लिए तीन से चार राउंड फायरिंग भी की। घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडे, सदर थानाध्यक्ष जितेंद्र राणा समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल से एक देसी बम भी बरामद किया गया है।

 पीड़ित परिजन के लिखित आवेदन पर सदर थाना की पुलिस मामला दर्ज करवाई में जुट गई है। इस मामले का उद्भेदन करने के लिए एसपी ने सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया है। पुलिस ने डकैती कांड में शामिल होने के संदेह पर कुछ अपराधियों को हिरासत में भी लिया है। गठित एसआईटी की टीम के द्वारा एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी भी की गयी है। 

एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि डकैती कांड मामले का खुलासा करने के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। टीम में सदर अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों को भी रखा गया है। डकैती कांड में लीड भी मिल चुका है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।